Tuesday, March 10, 2020

Mobile से पैसे कैसे कमाये ? Mobile से पैसे कमाने वाली 10 Best Apps

क्या आप जानते है कि Mobile से पैसे कैसे कमाये जाते है ? और Mobile से पैसे कमाने वाली 10 Best Apps कोन-कोनसी है जिनसे आप घर बैठे अपने मोबाइल की मदद से पैसे कमा सकते है अगर नही तो आज हम इसी के बारे में जानेंगे कि मोबाइल से पैसे कैसे कमाये जाते है ?
वेसे तो Mobile से पैसे कमाने के कई तरीके मोजूद है लेकिन जो तरीके safe है वो बहुत ही कम है आप Mobile Apps Se Paise तो कमा सकते है इसमें कोई शक नही है.

लेकिन 100 में से 90 Apps जो Playstore पर मोजूद है वो fake Apps है ये अपना काम तो पूरा करा लेती है लेकिन जब payment देना का time आता है तो ये Apps धोखा दे देती है.
इसीलिए किसी भी Apps को use करने से पहले उसके बारे में पता करले के वो App पैसे देती भी है या नही.

पैसे कमाने वाली Apps हमे पैसे क्यो और कैसे देती है ?

ये एक ऐसा सवाल है जो आपके दिमाग मे ज़रूर आया होगा कि Mobile से पैसे तो कमाये जा सकते है लेकिन ये Paise Kamane वाली Apps आपको पैसे क्यो देती है और पैसे कैसे देती है.
असल मे पैसे कमाने वाली Apps भी 2 प्रकार की होती है एक तो वो होती है जो अपनी App को popular करवाना और हर मोबाइल में install करवाना चाहती है.
इसीलिए वो अपना refer and earn system शुरू करती है जिसमे आपको उनकी apps को दूसरों से install करवाना होता है और बदले में आपको वो कुछ पैसे देती है.
दूसरे प्रकार की Apps वो होती है जो खुद पैसे कमाने चाहती है. इन Apps के owner अपनी App के ऊपर adsense के ads लगा देते है.
और आपसे उन ads के ऊपर click करने के कहते है जिससे उनकी अच्छी कमाई हो जाती है और बदले में आपको भी कुछ पैसे दे देती है.
अब रही बात की ये Apps पैसे कैसे देती है तो उसका कोई एक fix तरीका नही है कुछ Apps ऐसी होती है जो Recharge,Paytm Money, Coupon,PayPal के through पैसे देती है और कुछ Apps direct बैंक account में पैसे देती है.

Mobile से पैसे कैसे कमाये ? Mobile से पैसे कमाने वाली 10 Best Apps :

पैसे कमाने वाली Apps वैसे तो आपको हज़ारो की तादाद में मिल जायेगी लेकिन उनमें से सिर्फ कुछ % Apps ही ऐसी है जो trusted apps है और उन Apps से पैसे भी कमाये जा सकते है.
आज मैं आपके लिए ऐसी ही 20 Apps ढूंढकर लाया हूं जिनका इस्तेमाल करके Mobile से पैसे कमाये जा सकते है.

1.NewsDog :

NewsDog App मेरी इस time की सबसे favorite App है जिससे मैंने सबसे ज़्यादा पैसे कमाये है और इसे इस्तेमाल करना भी बहुत आसान है कोई भी व्यक्ति NewsDog App का इस्तेमाल करके मोबाइल से पैसे कमा सकता है.
NewsDog App से पैसे कमाने के लिये आपको इसमे दिए गये कुछ offers को पूरा करना होगा इसके साथ ही इसमे आपको कुछ special challenge भी दिए जायगे.
इस App से आप daily check in करके पैसे कमा सकते है और इसमें आप refer and earn program से भी पैसे कमा सकते है.
बस आपको इस App को share करना है और अगर कोई भी व्यक्ति आपके भेजे गए लिंक से इस App को install कर लेता है तो आपको Rs.20-30 मिल जाते है इस तरीके से आप और भी पैसे कमा सकते है.

2.Cashboss :

Cashboss भी काफी अच्छी App है पैसे कमाने के लिए इस App में आपको कुछ offers दिए जाते है जैसे कि Apps को installकरना जब आप इसमे दी गयी Apps को install करेंगे तो आपको पैसे मिलेंगे.
और इसमे भी आपको refer pragram मिल जाता है जिसके अंतर्गत आपको अपने दोस्तों को इस app को share करना है और अगर 1 भी व्यक्ति आपके ज़रये इस app को install करके 1 offer पूरा कर लेता है तो आपको Rs.15 मिलते है और साथ ही आपके दोस्त को भी Rs15 मिलते है.

3.TaskBusks:

TaskBusks App में भी आपको ऑफर्स complete करने के लिये दिए जाते है जैसे कि Apps को install करना,गेम खेलना,आदि जिसके बदले में आपको पैसे मिलते है और साथ ही इस app में आपको 3G,4G data मुफ्त में मिलता है .
इस app में रेफेर करने के आपको Rs25 मिलते है जिन्हें आप अपने paytm account में भेज सकते है या फीर रिचार्ज कर सकते है.

4.Whaff :

Whaff App में भी आपको तरीके से पैसे कमाना का मौका मिलता है ये एक इंटरनेशनल App है जो आपको डॉलर में पैसे देती है. Whaff App को install करते ही आपको 0.300$ तो बोनस ही मिल जाता है.
इस App में पैसे कमाने के लिये आपको कुछ survey करने होते है App install करनी होती है और गेम खेलकर भी आप इसमे अच्छे पैसे कमा सकते है.

5.Reward App :

Reward App में आपको daily और weakly offer मिलते है जिसके बदले में आपको points मिलते है जो पैसो में convert होते रहते है.
जब आप अपना एक दिन का ऑफर पूरा कर लेते है तो अब आपको दूसरा ऑफर अगले दिन ही मिलता है इस App में भी आपको refer करने के पैसे मिलते है.
Reward App में levels के रूप मे भी कमाई होती है और साथ ही आपके द्वारा इस App में जुड़े गये लोग जब अपना level पूरा करते जायगे तो उसका कुछ commission आपको भी मिलेगा.

6.Earn Talktime :

इस app में आप काफी तरीको से पैसे कमा सकते है जैसे कि आप अपनी इंटरनेट सर्फ़िंग से ही पैसे कमा सकते है मतलब की आप जितने MB खर्च करेंगे तो उतने पैसे मिलेंगे.
इस app में आपको invite करने के 50 से 100 रुपये तक मिल जाते है बस आपको ज़्यादा लोगो को इस app में जोड़ना होगा.

7.mCent Browser :

mCent एक ऐसा browser है जो points के रूप में पैसे देता है इसमें आप कई तरीकों से पैसे कमा सकते है जैसे कि इस app को install करते ही आपको बोनस points मिल जाते है.
इसमे आपको daily सिर्फ app को open करने के ही extra points मिल जाते है और अगर आप इस app को refer करते है तो आपको और ज़्यादा points मिल जाते है.
अपने सभी points को आप बाद मे पैसो में convert करके रिचार्ज कर सकते है.

8.GrabPoints :

GrabPoints App में आप survey करके,App Install ,videos देखकर,और कुछ offers को पूरा करके पैसे कमा सकते है.
App को install करते ही आपको points मिलना शुरू हो जाते है और अपनी profile complete करते ही कुछ extra points और मिल जाते है.

9.Pocket Money :

Pocket Money भी काफी अच्छी App है mobile से पैसे कमाने के लिये इसमे आप कुछ Apps को install करके बहुत ही आसानी से पैसे कमा सकते है .
Pocket Money app आपको गेम खेलकर पैसे कमाने का मौका भी देती है इसके साथ ही कुछ videos देखकर भी आप इससे पैसे कमा सकते है.

10. Google Tez App:

इस Tez App को google ने digital transaction को बढ़ावा देने के लिये बनाया है इस App में आप कई तरीकों से पैसे कमा सकते है .
Tez App को रेफेर करने के आपको Rs.51 मिलते है लेकिन इसके लिये अपने जिसे ये app भेजी है उसे अपना 1st transaction करना होगा फिर चाहे वो किसी को Rs.1 ही क्यो न भेजे.
वैसे तो मोबाइल से पैसे कमाने की और भी बहुत सी App मोजूद है लेकिन यहाँ पर मैने आपको 10 भरोसेमंद Apps ही बताई है जो Safe है और जिनसे आप Mobile से पैसे आसानी से कमा सकते है.
दोस्तो आज मेने आपको बताया कि Mobile से पैसे कैसे कमाये जाते है ? और Mobile से पैसे कमाने वाली 10 Best Apps कोन कोन सी है.
So दोस्तों यह article आप को कैसा लगा and इससे related कोई questions हो तो niche दिए गए commet box के जरिये जरूर बताएं…… !

No comments:

Post a Comment